Tuesday, September 29, 2015

24-09-2015

सरकारी कार्मिकों को देना होगा घर में शौचालय होने का प्रमाण पत्र
...वरना रूकेगा वेतन बिल और वेतन वृद्धि

डूंगरपुर, 24 सितंबर/स्वच्छ भारत मिशन के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में निवासरत समस्त सरकारी अधिकारियांे, कर्मचारियों, संविदा कार्मिकों को सितंबर माह के वेतन बिल के साथ अपने-अपने घर में शौचालय होने का प्रमण पत्र प्रस्तुत करना होगा। 
जिला कोषाधिकारी महेन्द्र डामोर ने बताया कि जिला कलक्टर द्वारा इस संबंध में जारी आदेश के अनुरूप समस्त विभागीय अधिकारियों को स्मरण पत्र के माध्यम से निर्देशित किया गया है कि समस्त अधिकारी, कर्मचारी, प्रेरक, संविदा कार्मिक अपने घरों के शौचालय होने एवं परिवार के सभी सदस्यों शौचालय का उपयोग किये जाने की शर्त पूरी न होने की स्थिति में वेतन, मानदेय अथवा वेतन वृद्धि पर रोक लगाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि सभी विभागीय अधिकारियांे को निर्देशित किया हैं कि सितंबर माह के बिल के साथ अधिकारियों व कार्मिकों से निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र प्राप्त कर प्रस्तुत करें अन्यथा वेतन बिल पास नहीं किए जाएंगे। 

-------------
विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आज
पांच हजार विद्यार्थियों ने भरे संकल्प पत्र

डूंगरपुर, 24 सितंबर/जिला प्रशासन, ब्लाड बैंक सामान्य चिकित्सालय, चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग तथा श्री एसबीपी महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को पं.दीनदयाल उपाध्याय जयंती के उपलक्ष्य में विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीपी वर्मा ने बताया कि भोगीलाल पण्ड्या राजकीय महाविद्यालय में सुबह 8 बजे से सायं 5 तक आयोजित होने वाले इस शिविर को सफल बनाने के लिए डॉ. राजेश सरैया को प्रभारी तथा रक्तदान कार्यक्रम संयोजक पद्मेश गांधी को नियुक्त किया गया है। 
इधर, पीएमओ डॉ. प्रताप परमार ने बताया कि शिविर के लिए विभागीय तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और जिले भर के समस्त महाविद्यालयों के पांच हजार से अधिक विद्यार्थियों ने रक्तदान के लिए संकल्प पत्र भरे हैं। 

---------------
समाज कल्याण सप्ताह 1 अक्टूबर से
विविध आयोजन होंगे

डूंगरपुर, 24 सितंबर/राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस के उपलक्ष में जिला प्रशासन द्वारा आगामी 1 से 7 अक्टूबर तक समाज कल्याण सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। 
जिला कलक्टर इंद्रजीतसिंह ने बताया कि अनुसूचित जातियों, जनजातियों, अन्य पिछड़ा वर्ग, निःशक्त तथा महिलाओं व बच्चों के कल्याण के लिए जनमानस तैयार करने के उद्देश्य से आयोजित होने वाले सप्ताह के तहत 1 अक्टूबर को वृद्ध कल्याण दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्रभात फेरी, महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं सर्वधर्म प्रार्थना तथा अनुसूचित जाति बस्तियों में विशेष साफ-सफाई अभियान चलाया जाएगा। 
सप्ताह के तहत 3 अक्टूबर को अपराधी सुधार दिवस पर कैदियों की समस्याओं पर विचार गोष्ठी का आयोजन, 4 को बाल दिवस पर निःशक्त खेलकूद प्रतियोगिता व कमजोर वर्ग की बस्तियों में बच्चों के टीकाकरण और स्वास्थ्य जांच, 5 अक्टूबर को महिला कल्याण दिवस पर महिलाओं की समस्याओं पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार 6 अक्टूबर को जनचेतना दिवस पर सामाजिक कुरीतियों व नशामुक्ति पर विचार गोष्ठी तथा 7 अक्टूबर को निःशक्त कल्याण दिवस के अवसर पर साप्ताहिक कार्यक्रम की समीक्षा एवं समापन समारोह आयोजित किया जाएगा।  

 ----------
सहायक निदेशक शर्मा ने कार्यभार संभाला

डूंगरपुर, 24 सितंबर/जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में नवस्थानांतरित सहायक निदेशक कमलेश शर्मा ने गुरुवार सुबह कार्यभार ग्रहण किया। 
राज्य सरकार द्वारा 22 सितंबर को जारी स्थानांतरण आदेशों की अनुपालना में शर्मा ने आज सुबह नवा महादेव रोड़ स्थित सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। इस दौरान समस्त मीडियाकर्मी और विभागीय कार्मिक मौजूद थे। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से भी मुलाकात की। 

--------
अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर होगा वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान

डूंगरपुर, 24 सितंबर/आगामी 1 अक्टूबर को अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान किया जाएगा। 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक ने बताया कि इस मौके पर सामाजिक सेवा में योगदान प्रदान कर रहे 60 वर्ष से अधिक आयु पूर्ण कर चुके वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित करने के लिए विशिष्ट व उल्लेखनीय कार्यों के संक्षिप्त विवरण सहित प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं। 
--------
नाकारा भण्डार सामग्री की निलामी 8 को
डूंगरपुर, 24 सितंबर/गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र में नाकारा भण्डार सामग्री की नीलामी 8 अक्टूबर को केन्द्र में की जाएगी। यह जानकारी केन्द्र के कमाण्डेंट महेन्द्र सिंह सेवडि़या ने दी। 

---------

No comments:

Post a Comment