Friday, October 9, 2015

09-10-2015



 राजस्व अधिकारियों की बैठक 26 को

डूंगरपुर, 9 अक्टूबर/जिले के राजस्व अधिकारियों की समीक्षा एवं अवैध खनन संबंधित बैठक 26 अक्टूबर को 10.30 बजे जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट कक्ष में रखी गई है। यह जानकारी अतिरिक्त कलक्टर अशोक कुमार ने दी। 

--------
विद्यालय सुरक्षा व किशोर सशक्तिकरण के लिए हुई वत्सल वार्ता
राजपुर के विद्यार्थियों ने देखा सदर थाना
 

डूंगरपुर, 9 अक्टूबर/जिला पुलिस तथा युनिसेफ के संयुक्त तत्वाधान में संचालित विद्यालय सुरक्षा तथा किषोर सषक्तीकरण कार्यक्रम के अर्न्तगत जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार जैन के निर्देषानुसार शुक्रवार को  बाल वत्सल वार्ता का आयोजन किया गया। 
कार्यक्रम के दौरान राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय राजपुर के विद्यार्थियों द्वारा पुलिस थाना सदर का भ्रमण किया गया। वत्सल वार्ता के दौरान बच्चों ने सदर थाने का भ्रमण किया तथा बाल अधिकारों , पुलिस की कार्यप्रणाली तथा सुरक्षा के उपायों के बारे में जानकारी प्राप्त की। थानाधिकारी विनोद कुमार ने बच्चों को कर्तव्यों तथा जीवन में खेल के महत्व के बारे में बताया। कार्यक्रम में बाल संरक्षण सलाहकार सिन्धु बिनुजीत ने बच्चों को बाल अधिकारों तथा विद्यालय परिसर व परिसर के बाहर सुरक्षा के बारे में बताया। इस मौके पर विद्यालय प्रधानाचार्य विनोद चन्द्र जोषी ,कविता व्यास , कोकिला साद , कान्स्टेबल तेजाराम , दयाराम , कार्यक्रम अधिकारी अभिषेक शर्मा इत्यादि उपस्थित थे।  
थानाधिकारी ने दी खेल सामग्री: 
संपर्क के दौरान विद्यालय पं्रबधन ने थानाधिकारी विनोद कुमार को बताया कि विद्यालय में खेलने के लिए बच्चों के पास सामग्री नहीं है। इस पर थानाधिकारी ने स्वविवेक के आधार पर बच्चों को खेल सामाग्री बांटने का निर्णय लिया। वत्सल वार्ता के दौरान पुलिस थाने पर बच्चों को पुलिस की ओर से खेलने की सामग्री भेंट की गई। खेल सामाग्री में बच्चों के लिए बैट-बॉल तथा बेडमिन्टन रेकैट इत्यादि थानाधिकारी द्वारा दिया गया।
------- 

मानसिक स्वास्थ्य दिवस आज 

डूंगरपुर, 9 अक्टूबर/चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मानसिक स्वास्थ्य दिवस शनिवार को मनाया जाएगा। 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीपी वर्मा ने बताया कि इस संबंध में  नर्सिंग प्रशिक्षण केन्द्र के नर्सिंग अधीक्षक को निर्देश दिए गए हैं कि जिला प्रशिक्षण केन्द्र में एक कार्यशाला व संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा अतः नर्सिंग ट्यूटर व प्रशिक्षणार्थियों को इसमें उपस्थित होने पाबंद करें।  

-------
जलग्रहण समीक्षा बैठक 15 को

डूंगरपुर, 9 अक्टूबर/जिले में एकीकृत जलग्रहण कार्यक्रम एवं राजस्थान जल संरक्षण मिशन की प्रगति की समीक्षा बैठक 15  अक्टूबर को 12.30 बजे जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रट स्थित ईडीपी सभागार  में रखी गई है। यह जानकारी अधीक्षण अभियंता सीएल सालवी ने दी। 

-------------
हर घर बिजली , डिस्काम आपके द्वार शिविर 11 को

डूंगरपुर, 9 अक्टूबर/एपीएल वर्ग के उपभोक्ताओं को पात्रता होने पर हाथांे-हाथ कनेक्शन दिलाने के उद्देश्य से एवीवीएनएल द्वारा 11 अक्टूबर को जिले के विभिन्न अटल सेवा केन्द्रों पर हर घर बिजली, डिस्काम आपके द्वार शिविर का आयोजन किया जा रहाहै।
अधीक्षण अभियंता वी.के. पंचाल ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार को सुबह 10 से सायं 6 बजे तक पुनाली, जालुकुआ, बूचिया बड़ा, वरदा, बनकोड़ा, कुंआ, निठाउवा तथा डूंगरपुर शहर में नये हास्पीटल स्थित जीएसएस पर यह शिविर आयोजित होगा। 
-----------


No comments:

Post a Comment