Thursday, October 16, 2014

16-10-2014 समाचार

 पचलासा में कलक्टर की रात्रि चौपाल संपन्न
स्वच्छता है हमारा ‘मिशन नंबर वन’: कलक्टर 

  डूंगरपुर, 16 अक्टूबर/जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने जिलेवासियों से आह्वान किया है कि स्वच्छ भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ‘रूपारू डूंगरपुर’ कार्यक्रम के तहत स्वच्छता ही जिले का मिशन नम्बर वन है और इस मिशन को पूरा करने के लिए जिले के एक-एक व्यक्ति का समर्पित सहयोग आवश्यक है। 
कलक्टर सिंह बुधवार को जिले के आसपुर उपखण्ड क्षेत्र के पचलासा छोटा गांव में जनससमयाओं के त्वरित समाधान को लेकर आयोजित रात्रि चौपाल को संबोधित कर रहे थे। 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि खुले में शौच जाने से होने वाली बीमारियों के बारे में बताते हुए ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे अपने-अपने घरों में शौचालय बनवाकर इन बीमारियों से मुक्ति पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति शौचालय विहीन है वह स्वच्छ भारत मिशन के तहत 12 हजार रुपये प्राप्त कर शौचालय बनवाने की पात्रता रखता है। उन्होंने ग्रामीणों को संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव और विकास अधिकारी से संपर्क कर अपने-अपने घरों में शौचालय निर्माण की अपील की। 
कलक्टर सिंह ने कहा कि सरकार और प्रशासन इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए गंभीर है ऐसे में ग्राम पंचायत स्तर तक के जनप्रतिनिधियों की भी जिम्मेदारी है कि इस मिशन को सफल बनाने के लिए वे ग्रामीणांे को प्रेरित करंे। कलक्टर ने इस दौरान ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले में आई हजारों की संख्या में परिवेदनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि इन परिवेदनाओं को निस्तारित करने के लिए विभागीय अधिकारी लगे हुए है और हर एक परिवेदना पर कार्यवाही की जा रही है। 
चौपाल दौरान कलक्टर सिंह ने आसपुर प्रधान उषा मीणा व ग्राम पंचायत के सरपंच से संवाद किया और क्षेत्रीय समस्याओं के बारे में चर्चा की। ग्रामीणों की शिकायत पर कलक्टर ने रसद विभागीय निरीक्षक के माध्यम से राशन डिलर को पाबंद किया कि वे एपीएल को बिना कूपन दिए खाद्य सुरक्षा योजना में सम्मिलित होने पर निर्धारित खाद्यान्न उपलब्ध करावे।
चौपाल में जिला परिषद सीईओ अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारी पर्बतसिंह चंुडावत, टीएडी परियोजना अधिकारी बीएल वर्मा, प्रधान उषा मीणा, विकास अधिकारी वेदप्रकाश, ग्राम पंचायत के सरपंच सहित समस्त विभागीय अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। 

पानी किनारे विद्यार्थी प्यासे: 

चौपाल में ग्रामीणों ने बताया कि सोम कमला आंबा बांध से फ्लोराईड मुक्त पेयजल योजना के तहत गांव में तीन टंकिया बनी हुई है परंतु इनमें नियमित पानी की आपूर्ति नहंी होती है और यहां तक कि गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 400 से अधिक विद्यार्थियों को ग्रीष्म ऋतु दौरान टेंकरों से पानी पिलाया गया। कलक्टर ने इस मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल ही पीएचईडी के सहायक अभियंता को तलब किया और जानकारी ली जिसमें उसने बताया कि गांव की दो टंकियों में पानी आ रहा है। कलक्टर ने इस मामले को उपखंड अधिकारी पर्बतसिंह चुण्डावत को सौंपते हुए निर्देश दिए कि दो दिन में इस संबंध में जांच कर कार्यवाही करें और रिपोर्ट करें। कलक्टर के इन त्वरित निर्देशों पर मौजूद ग्रामीणों ने तालिया बजाकर स्वागत किया।   

बजरी की ज्यादा दर ली तो एसडीओ को शिकायत करें: 

चौपाल में कुछ ग्रामीणों ने क्षेत्र में बजरी विक्रेताओं द्वारा बजरी के लिए जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित दर से ज्यादा वसूलने की शिकायत की तो कलक्टर ने कहा कि प्रशासन ने संशोधित दर भी जारी की है इसके बावजूद यदि ऐसा कोई भी मामला प्राप्त होता है तो वे तत्काल ही संबंधित एसडीओ अथवा तहसीलदार से शिकायत करें ताकि संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जा सके।   

संवाद कर सुनी समस्याएं: 

चौपाल में कलक्टर ने ग्रामीणों से सीधा संवाद किया और उनकी परिवेदनाएं जानी। चौपाल में पचलासा छोटा निवासी नाथू, रुपी एवं लालजी मीणा ने पिछले कई माह से पेंशन नहीं मिलने, लखारा समाज द्वारा कब्रस्तिान पर परकोटा बनवाने, हेण्डपंप लगवाने तथा सीसी रोड निर्माण करवाने, वानोतावाडा में आंगनवाड़ी केन्द्र खुलवाने, कृषकों ने वर्षा कम होने के कारण फसली नुकसान पर मुआवजा दिलवाने, वालाई पटवारी भावना मीणा ने आवागमन साधनों की असुविधा के कारण अन्यन्त्र पदस्थापन करने की मांग को लेकर परिवेदना सौंपी जिस पर कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए। इसी प्रकार गांव के यादव एवं बुनकर बस्ती के निवासियों ने कलक्टर सिंह को बस्ती के बीच में स्थित खदान में गंदे पानी का भराव होने से बीमारियां फैलने तथा हादसा होने की आशंका से अवगत कराया तथा खदान का भराव कराने की मांग की और पचलासा छोटा में स्वास्थ्य उपकेन्द्र पर स्टॉफ नियुक्त करने, राशन कार्ड बनवाने, बीपीएल सूची में नाम दर्ज करवाने, सलापा तालाब की सफाई करवाने, बिजली एवं पानी के बिल राजीव गांधी सेवा केन्द्र पचलासा में ही जमा करवाने, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रिक्त पद को भरने तथा रामसा के तहत स्वीकृत भवनों का निर्माण शीघ्र करवाने, चारागाह भूमि में अतिक्रमण हटवाने की परिवेदनाओं सौंपकर कार्यवाही की मांग की। कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही कर राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। 

स्वच्छता आधारित फिल्म का प्रदर्शन: 

चौपाल में भारत सरकार के क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय के तत्वावधान में स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता आधारित दो लघु फिल्मों का भी प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों को स्वच्छता रखने की अपील की गई। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सीएल सालवी ने स्वच्छ भारत मिशन की संकल्पना के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। 
-------------



फोटो केप्शन: डूंगरपुर/ जिले के पचलासा छोटा में रात्रि चौपाल को संबोधित करते जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह। चौपाल में ग्रामीणों की समस्याओ ंको सुनते कलक्टर इंद्रजीत सिंह। 
--------------

जिला स्तरीय जनसुनवाई और समीक्षा बैठक संपन्न
परिवेदनाओं का निस्तारण शीघ्रता से हो: कलक्टर 

  डूंगरपुर, 16 अक्टूबर/जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम’ के साथ ही राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाली परिवेदनाओं का शीघ्रता से निस्तारण करें। 
कलक्टर सिंह गुरुवार को यहां जनसुनवाई केन्द्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई और ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम तथा राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज परिवेदनाओं के निस्तारण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। 
इस मौके पर उन्होंने कहा कि समस्त अधिकारी निर्धारित तिथियों पर जनसुनवाई करें और राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाली परिवेदनाओं पर की जा रही कार्यवाही के बारे में व्यक्तिगत ध्यान देेकर निस्तारण की कार्यवाही करावें ताकि सरकार की मंशा पूर्ण हो सके। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को उनके लॉगईन आईडी व पासवर्ड के बारे में भी पूछा और उनके द्वारा पोर्टल को देखने तथा परिवेदनाओं के निस्तारण की प्रक्रिया के बारे में पूछा। 
इस दौरान सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) व एसडीओ सिद्धार्थ सिहाग ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम तथा राजस्थान संपर्क पोर्टल पर विभागवार दर्ज प्रकरणों और उनके निस्तारण की स्थिति की जानकारी देते हुए समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत की।  
बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गणपति महावर, जिला परिषद सीईओ अनुराग भार्गव, समस्त उपखण्ड अधिकारी व विभागीय अधिकारी मौजूद थे।   

कलक्टर ने ली अधिकारियों की क्लास, बताया ऐसे भरते है फॉर्मेट:  

जिला स्तरीय जनसुनवाई तथा समीक्षा बैठक दौरान कलक्टर सिंह ने राज्य सरकार द्वारा ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम’ के तहत निस्तारित प्रकरणों के बारे में सूचना के संबंध में चाहे गए फॉर्मेट के बारे में कुछ विभागीय अधिकारियों को पूछा तो वे बता नहीं पाए। इस पर कलक्टर ने जनसुनवाई कक्ष में ही समस्त विभागीय अधिकारियों की क्लास लेते हुए फॉर्मेट डीडीजी-1 तथा फार्मेट 6 के समस्त कॉलम के बारे में एक-एक कर बताया और अधिकारियों को फॉर्मेट की प्रविष्टियां करने की प्रक्रिया समझाई। इस दौरान कलक्टर ने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि दोनों फॉर्मेट हर हाल में शुक्रवार शाम तक पूर्ण कर प्रस्तुत करें अन्यथा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। 

ग्राम सभा आयोजित कर दें ग्रामीणों को फिडबैक: 

इस दौरान जिला कलक्टर ने ‘सरकार आपके द्वार कार्यक्रम’ के तहत अधिकारियों को गोद दी गई ग्राम पंचायतों की परिवेदनाओं के निस्तारण की भी समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे संबंधित गांवों में जाकर प्राप्त परिवेदनाओं के निस्तारण की प्रक्रिया की मॉनिटरिंग करें तथा प्रकरण निस्तारण के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करें। उन्हांेने अधिकारियों को प्रकरणों के निस्तारण के बाद संबंधित गांव में ग्राम सभा का आयोजन करने तथा परिवेदना निस्तारण की कार्यवाही पर आमजनता को फिडबैक देने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रत्येक परिवेदना पर कार्यवाही के बारे में आमजन को बताया जाए और यदि किसी परिवेदना को रिजेक्ट किया गया है तो भी उसके बारे में अवगत कराया जाए।  

जिला स्तरीय जनसुनवाई में ये परिवेदनाएं आई ंः 

गुरुवार को कलेक्टेªट स्थित जनसुनवाई केन्द्र में आयोजित जिला स्तरीय जन सुनवाई में गलन्दर निवासी मंगली उर्फ अनिता ने मुलजिम के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने, गमीरपुरा निवासी नानूराम ने रास्ता जबरन रोकने तथा प्रार्थी के परिवार को परेशान करने, लक्ष्मणपुरा निवासी मोहनलाल ने तालाब की पाल पर अतिक्रमण कर क्षति पहुंचाने, पिण्डावल निवासी धनजी पंचाल, तुलसी पंचाल एवं गंगाराम पंचाल ने पेन्शन दिलवाने, राजपुर निवासी रुपी बाई ने स्थानान्तरण करवाने तथा मझौला निवासी एक महिला ने अपनी नाबालिग पुत्री का अपहरण कर दुष्कर्म किए जाने की परिवेदनाएं प्रस्तुत कर कार्यवाही की मांग की। इस पर कलक्टर ने मौके पर ही मौजूद विभागीय अधिकारियों को संबंधित प्रकरणों को दर्ज करते हुए त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। 
-------------

फोटो केप्शन: डूंगरपुर/ जिला स्तरीय जनसुनवाई व समीक्षा बैठक में अधिकारियों को संबोधित करते जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह।  
--------------

वागड़ महोत्सव के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त

डूंगरपुर, 16 अक्टूबर/ जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने एक आदेश जारी कर डूंगरपुर स्थापना दिवस पर 2 एवं 3 नवम्बर को आयोजित होने वाले ”वागड़ महोत्सव“ के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए प्रभारी अधिकारियों को नियुक्त किया है। 
कलक्टर सिंह ने मॉनिटरिंग कार्य के लिये उपखण्ड अधिकारी डूंगरपुर को नोडल अधिकारी तथा स्वच्छ भारत अभियान के तहत “रूपारू डूंगरपुर” कार्यक्रम की व्यवस्थाओं के लिये मुख्य कार्यकारी अधिकारी को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। 
इसी प्रकार 2 नवम्बर को सीमलवाड़ा एवं सागवाडा में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की समस्त व्यवस्थाओं के लिये संबंधित उपखण्ड अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके अलावा 2 नवम्बर को देवसोमनाथ तथा गलियाकोट में आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम की समस्त व्यवस्थाएं के लिये क्रमशः तहसीलदार डूंगरपुर तथा तहसीलदार गलियाकोट को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। 
आदेश में समस्त कार्यक्रमों के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डूंगरपुर को प्रभारी नियुक्त किया गया है व  3 नवम्बर को आयोजित होने वाली शोभयात्रा एवं कलाकारों के आवास व भोजन व्यवस्था के लिये तहसीलदार डूंगरपुर तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं दीपदान के लिये आयुक्त नगरपरिषद डूंगरपुर को प्रभारी नियुक्त किया गया है। 
वागड़ महोत्सव के लिए पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र से आने वाले लगभग सौ कलाकारों को लाने ले जाने की वाहन व्यवस्था के लिये जिला परिवहन अधिकारी डूंूगरपुर को, शोभायात्रा के लिए विभिन्न वेशभूषाओं में छात्राओं को लाने, विभिन्न प्रतियोगिताओं एवं स्थानीय कलाकारों के चयन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को, खेल प्रतियोगिताओं के लिए जिला खेल अधिकारी, अन्य व्यवस्थाओं के संपादन के लिए पर्यटन अधिकारी बांसवाडा-डूंगरपुर तथा प्रचार-प्रसार एवं कवरेज के लिए सहायक निदेशक (जनसम्पर्क) को प्रभारी नियुक्त किया गया है।
जारी आदेश में समस्त अधिकारियों को वागड़ महोत्सव के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी एसडीएम डूंगरपुर के निर्देशानुसार कार्यक्रमों को सम्पन्न करवाने तथा समय-समय पर कार्यक्रम की प्रगति से अतिरिक्त जिला कलक्टर को अवगत कराने के निर्देश प्रदान किए है।  

-----------
पुलिस स्मरणोत्सव दिवस परेड 21 अक्टूबर को

डूंगरपुर, 16 अक्टूबर/स्थानीय पुलिस लाईन में 21 अक्टूबर को ‘पुलिस स्मरणोत्सव दिवस परेड’ का आयोजन किया जाएगा। 
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. गगनदीप सिंगला ने बताया कि पुलिस शहीद दिवस के कार्यक्रमों के तहत कर्तव्यपालन के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि तथा गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मौके पर संक्षिप्त उद्बोधन के पश्चात शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम पढ़े जाएंगे तथा शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित किए जाएंगे। 
उन्होंने बताया कि पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर रिज़र्व पुलिस लाईन डूंगरपुर में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का कार्यक्रम भी प्रस्तावित किया गया है, जिसमें जिले के पुलिसकर्मियों एवं अधिकारियों द्वारा रक्तदान किया जाएगा। 
उन्होंने शहीद दिवस पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालय, वृत कार्यालय डूंरगपुर, पुलिस उप अधीक्षक एससी/एसटी सेल कार्यालय डूंगरपुर, गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र डूंगरपुर के स्थाई अधिकारीगण, पुलिस लाईन एवं महिला थाना के सम्पूर्ण पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारीगण को आवश्यक रुप से परेड में उपस्थित होने के निर्देश प्रदान किए है। 
उन्होंने बताया कि पुलिस थाना कोतवाली एवं सदर से एक उप निरीक्षक एवं चार कास्टेबल का जाप्ता छोडकर शेष जाप्ता इस परेड में सम्मिलित होगा। इसके अलावा पुलिस चौकी माणक चौक, चौकी कस्बा, चौकी घांटी, चौकी हॉस्पीटल, पुलिस दूरसंचार केन्द्र डूंगरपुर, कंट्रोल रुम, यातायात शाखा से आवश्यकतानुसार जाप्ता छोडकर शेष सभी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी भी इस परेड में सम्मिलित होंगे। उन्होंने परेड में सम्मिलित होने के लिए समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को निर्धारित डेªस में उपस्थित होने के निर्देश प्रदान किए हैं। 

-------------
मिठाई के साथ डिब्बे का वजन नहीं तौलने के निर्देश
उपभोक्ताओं से नियंत्रण कक्ष में शिकायत दर्ज करवाने की अपील

डूंगरपुर, 16 अक्टूबर/जिले के समस्त मिठाई एवं प्रिपैक्ड वस्तुओं के विक्रेताआंे को दीपावली के अवसर पर उपभोक्ताओं को मिठाई बिक्री करते समय डिब्बे का वजन मिठाई के वजन में सम्मिलित नहीं करने के लिए निर्देश प्रदान किए गए हैं। 
विधिक माप विज्ञान के सहायक नियंत्रक व जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक अनिल आमेटा ने बताया कि दीपावली पर मिठाई एवं प्रिपैक्ड वस्तुओं के विक्रेता मिठाई को तौलते समय डिब्बे का वजन मिठाई के वजन में सम्मिलित कर लेते हैं जो कि अनुचित है। मिठाई के साथ डिब्बा तौलने की प्रथा पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए उपभोक्ताओं को मिठाई बिक्री करते समय डिब्बे का वजन मिठाई के वजन में सम्मिलित नहीं करने के लिए समस्त विक्रेताओं को निर्देश प्रदान किए गए है और बताया गया है कि किसी भी विक्रेता द्वारा निर्देशों का उल्लंघन करने पर बाट व माप प्रवर्तन अधिनियम, 2009 की धारा 30(ए) के तहत अभियोजन की कार्यवाही की जाएगी। 
आमेटा ने बताया कि इसके अलावा प्रीपैक्ड वस्तुओं ड्राईफूट तथा अन्य वस्तुएं, जो पैक करके दीपावली पर उपभोक्ताओं को बिक्री की जाती है, उस पर पैकर का नाम एवं पूर्ण पता, शु़द्ध वजन, नंग, मात्रा, पैकिंग दिनांक, अधिकतम मूल्य, वस्तु का नाम संस्थान अथवा फर्म का दूरभाष नम्बर भी अंकित करना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। यदि पैकेट में एक से अधिक वस्तुएं है, तो उसमें प्रत्येक वस्तु का वजन अंकित करते हुए कुल वजन लिखा जाना होगा। 
उन्होंने बताया कि इसकी अनुपालना नहीं करने पर वस्तु पेैकेजिंग अधिनियम, 2011 के उप नियम 6(1) के तहत अभियोजन संबंधी कार्यवाही की जाएगी। 

....तो दर्ज करावें शिकायत: 

आमेटा ने उपभोक्ताओ से भी आह्वान किया है कि दीपावली पर मिठाई एवं प्रिपैक्ड वस्तु खरीदतेे समय इन बातों का ध्यान रखने तथा किसी भी व्यापारी द्वारा निर्देशों का पालन नहीं करने पर निरीक्षक विधिक माप विज्ञान(नियंत्रण कक्ष जिला उद्योग केन्द्र) डूंगरपुर में मय प्रमाण एवं गवाह के अपनी शिकायत दर्ज करवायें ताकि संबंधित के विरूद्ध  कानूनी कार्यवाही की जा सके।  उन्होंने उपभोक्ताओं को मिठाई के साथ डिब्बा तौलने की प्रथा पर प्रभावी अंकुश लगाने में कार्यालय को सहयोग प्रदान करने का अनुरोध करते हुए बताया है कि  उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष नम्बर 02964-232375 है। नियंत्रण कक्ष 20 से 25 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा।  

--------
भामाशाह शिविर कार्यक्रम में आंशिक संशोधन

डूंगरपुर, 16 अक्टूबर/उपखण्ड क्षेत्र डूंगरपुर में आयोजित हो रहे भामाशाह शिविर के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में आंशिक संशोधन किया गया है। 
उखण्ड अधिकारी डूंगरपुर सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि भामाशाह योजना के अन्तर्गत आयोजित किये जाने वाले शिविरों में आंशिक संशोधन के बाद अब ग्राम पंचायत डोजा में 28 से 31 अक्टूबर तक शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसी क्रम में ग्राम पंचायत आंतरी में 3 नवम्बर एवं 5 नवम्बर से 8 नवम्बर तक, हिराता में 10 से 14 नवम्बर तक, वलोता में 17 से 21 नवम्बर तथा पाल मांडव में 24 से 28 नवम्बर तक शिविर आयोजित किए जाएंगे। 

--------------
वर्मा ने संभाला एसीईओ का कार्यभार

डूंगरपुर, 16 अक्टूबर/राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी मोहनलाल वर्मा ने गुरुवार को जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार संभाला। 
बारा जिले में अतिरिक्त कलक्टर के पद से स्थानांतरित होकर आए वर्मा ने आज सुबह पुराने जिला परिषद कार्यालय में एसीईओ का कार्यभार ग्रहण किया और कार्यालय का निरीक्षण कर प्रभारी अधिकारियों से जानकारी व परिचय प्राप्त किया। 
--------

 फोटो केप्शन: डूंगरपुर/एसीईओ का कार्यभार ग्रहण करते वर्मा।
----------- 


No comments:

Post a Comment