Monday, September 8, 2014

08-09-2014 समाचार

ईको फ्रेण्डली गणेश मुहिम को प्रशासन का संबल
जनजागरूकता के लिए कलक्टर ने भी किए हस्ताक्षर


डूंगरपुर, 8 सितंबर/शहर की शान गेपसागर के संरक्षण के लिए शहर के श्री गणेश घांटी नवयुवक मण्डल द्वारा चलाई जा रही ईको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा निर्माण की मुहिम की जिला प्रशासन द्वारा भी सराहना करते हुए प्रोत्साहित किया है। 
इस संबंध में नवयुवक मण्डल द्वारा जनजागरूकता के लिए चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान पर जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने खुशी जताई और सोमवार को मण्डल द्वारा तैयार किए गए बैनर पर हस्ताक्षर किए। आज सुबह कलेक्ट्रेट में उपखण्ड अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने जिला कलक्टर सिंह को श्री गणेश घांटी नवयुवक मण्डल द्वारा तैयार की गई ईको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा तथा हस्ताक्षर अभियान की जानकारी देते हुए किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया।  इस दौरान नवयुवक मण्डल के चिन्मय श्रीमाली व मनीष तोमर ने बताया कि गेपसागर संरक्षण की मंशा से पिछले चार वर्षों से इको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है। कलक्टर ने नवयुवक मण्डल द्वारा इस प्रकार की प्रतिमा निर्माण के युवाओं के इस प्रयास को अनुकरणीय बताया। 
सिहाग ने सौंपा सराहना पत्र:
इधर, उपखण्ड अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने श्री गणेश घांटी नवयुवक मण्डल द्वारा गणेशोत्सव के उपलक्ष में इको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा के निर्माण के प्रयास की सराहना की है और नवयुवक मण्डल टीम को सराहना पत्र सौंपा है। सोमवार को सौंपे गए सराहना पत्र में सिहाग ने कहा है कि इको फ्रेण्डली गणेश प्रतिमा के निर्माण पर्यावरण संरक्षण की दिशा में उपयुक्त कदम है। उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से इस पहल का स्वागत करते हुए कहा है उनकी यह पहल ऐतिहासिक गेपसागर झील के संरक्षण के लिए प्रेरणादायी साबित होगी। उन्हांेने आशा व्यक्त की है कि यह पहल अन्य गणेश मण्डलों को भी प्रोत्साहित करेगी तथा वे भी उनकी पहल का अनुसरण करेंगे।     
----------


फोटो केप्शन: डूंगरपुर/श्री गणेश घांटी नवयुवक मण्डल द्वारा चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान के बैनर पर हस्ताक्षर करते जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ।

-------------
आज 9 स्थानों पर होंगी विद्युत चौपालें

डूंगरपुर, 8 सितंबर/विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए मंगलवार को जिले की विभिन्न 33/11 केवी की नौ विद्युत उपचौकियांे पर सुबह 9 बजे से 12 बजे तक विद्युत चौपाल का आयोजन किया जाएगा। 
एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता एमबी पालीवाल ने बताया कि विद्युत चौपाल उपखण्ड डूंगरपुर शहर में नया अस्पताल, ग्रामीण डूंगरपुर में दोवड़ा, बिछीवाडा में माड़ा, धम्बोला में देवगांव, सागवाडा शहर में पादरा, सागवाडा ग्रामीण मे ठाकरडा, आसपुर में पूंजपुर, चितरी में नादिया और साबला में रिंछा विद्युत उपचौकी पर आयोेजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि चौपाल में विद्युत बिलों की त्रुटि, कनेक्शन संबंधित, लाईन संबंधित, मीटर संबंधित शिकायतांे का निस्तारण किया जायेगा।  

------------
राजस्व अधिकारियों की बैठक 26 सितंबर को

डूंगरपुर, 8 सितंबर/जिले के राजस्व अधिकारियों की समीक्षा एवं अवैध खनन की समीक्षा बैठक 26 सितंबर को आयोजित की जाएगी। 
अतिरिक्त कलक्टर अशोक कुमार ने बताया कि बैठक जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह की अध्यक्षता में सुबह 10.30 बजे ईडीपी सभागार में आयोजित होगी। उन्होंने संबंधित समस्त अधिकारियों को आवश्यक सूचनाओं के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। 

'''''''''''''''''''''''''''' 
भामाशाह योजना शिविर
डूंगरपुर उपखण्ड क्षेत्र के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी

डूंगरपुर, 8 सितंबर/भामाशाह योजना के अन्तर्गत डूंगरपुर उपखण्ड क्षेत्र में आयोजित हो रहे शिविरों का संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है। 
उपखण्ड अधिकारी सिद्धार्थ सिहाग ने बताया कि श्वििरो का समय सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगा व पूर्व आदेशों के तहत लगाये गये अधिकारी व कार्मिक यथावत शिविरों में कार्य करते रहेंगे। 
उन्होंने बताया कि संशोधित कार्यक्रम अनुसार ग्राम पंचायत माथुगामडा खास में 15 से 18 सितंबर, सुरपुर में 22 से 24 सितंबर, रागेला में 29 सितंबर से 1 अक्टूबर, थाणा में 7 अक्टूबर से 11 अक्टूबर,, रघुनाथपुरा में 13 से 15. अक्टूबर, सुन्दरपुर में  20 से 22 अक्टूबर, मेैताली में 27 अक्टूबर से 1 नवम्बर, गुमानपुरा में 5 नवम्बर से 8 नवम्बर,  घुघरा में 10 से 12 नवम्बर,  डोजा में 17 से 20 नवम्बर, देवलखास में 24 से 26 नवम्बर, आंतरी में 1 दिसम्बर से 4 दिसम्बर, कांकरादरा में 8 से 10 दिसम्बर,  बेडा में 15 से 18 दिसम्बर, पालवडा में 22 से 24 दिसम्बर तक तक शिविरों का आयोजन किया जाएगा।  

-----------
खेल छात्रावास के 2 तीरंदाजों का राज्य स्तर पर चयन

डूंगरपुर, 8 सितंबर/जिले के तीजवड़ स्थित राजकीय खेल छात्रावास से भावेश बराण्डा एवं अभिशेख ननोमा का राज्य स्तरीय विद्यालयी तीरंदाजी प्रतियोगिता में चयन हुआ है। 
छात्रावास अधीक्षक हिम्मत सिंह झाला ने बताया कि इन्हें राज्य स्तरीय तीरंदाजी  के लिए कोच अंतर्राष्ट्रीय तीरंदाज जयंतिलाल ननोमा द्वारा सघन कोचिंग दी जा रही है। 

--------------
महारावल उमावि में होगी राज्य स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी

डूंगरपुर, 8 सितंबर/शिक्षा विभाग द्वारा राज्य स्तरीय इंसपायर अवार्ड प्रदर्शनी का आयोजन राजकीय महारावल उच्च माध्यमिक विद्यालय में किया जाएगा। 
जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) हरिप्रकाश डेंडोर ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 10 से 11 सितबर तक इस प्रदर्शनी का आयोजन किया जावेगा। इस प्रदर्शनी में राज्य के समस्त जिलों से चयनित पंाच प्रतिशत मॉडल भाग लेगे। इस प्रदर्शनी से विजेता पांच प्रतिशत मॉडल राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता नई दिल्ली में भाग लेंगे। इस प्रदर्शनी के सफल आयोजन के लिए विभाग द्वारा तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। 

तैयारी बैठक आज: 

इंसपायर अवार्ड प्रदर्शनी से संबंधित तैयारी बैठक जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) की अध्यक्षता में मंगलवार को महारावल उच्च माध्यमिक विद्यालय में सुबह 11 बजे आयोजित की जाएगी। 

संभागवार आवास व्यवस्था: 

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रतियोगिता में आने वाले संभागियों के लिए संभागवार आवास व्यवस्था की जा रही है। इसके तहत उदयपुर संभाग के लिए किशनलाल गर्ग उमावि, बीकानेर के लिए गौरीशंकर मावि नम्बर 6, भरतपुर के लिए बालिका उमावि टाउन, जयपुर के लिए इम्मानुएल मिशन स्कूल, अजमेर के लिए भोगीलाल पण्ड्या उमावि, कोटा के लिए आदर्श विद्यामंदिर मावि तथा जोधपुर संभाग के लिए विद्यानिकेतन मावि नईबस्ती में आवास व्यवस्था की गई है। 

------------
अब पूरे माह खुली रहेंगी राशन की दुकानें 

डूंगरपुर, 8 सितंबर/माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश की अनुपालना में अब राशन की दुकानें पूरे माह खुली रहेंगी। 
जिला रसद अधिकारी ने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के निर्देशानुसार जिले में समस्त राशन डिलरों को पूरे माह राशन दुकानें खुली रखते हुए राशन वितरण सुनिश्चित करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि चूंकि सितंबर माह में भण्डारण की समस्या को देखते हुए निर्देश दिए गए हैं कि इस माह 10 सितंबर से राशन वितरण प्रारंभ किया जावें।
------------


No comments:

Post a Comment