Saturday, August 9, 2014

04-08-2014 समाचार

साप्ताहिक समीक्षा बैठक संपन्न
....अब साप्ताहिक समीक्षा बैठक में होगी सुगम पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की चर्चा  

डूंगरपुर, 4 अगस्त/आधारभूत साधन सुविधाओं की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए प्रति सप्ताह आयोजित होने वाली बैठक सोमवार को जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।  बैठक में कलक्टर सिंह ने समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को सुगम पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की हर सप्ताह समीक्षा करने के निर्णय की जानकारी देते हुए अधिकारियों को पाबंद किया कि वे प्रति सप्ताह दर्ज और निस्तारित प्रकरणों के बारे में जानकारी लेकर उपस्थित होवें। उन्होंने पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि दर्ज प्रकरणों को पूरी संवेदनशीलता के साथ निस्तारित करने के लिए प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि पीड़ितों को राहत प्रदान की जा सके।  
आज अपराह्न में आयोजित हुई बैठक में कलक्टर ने बिजली व पेयजल की आपूर्ति के संबंध में दोनों विभागों के अधीक्षण अभियंताओं से जानकारी ली और निर्देशित किया कि आम जन को इसकी नियमित आपूर्ति हो व किसी प्रकार की शिकायत आने पर तत्काल कार्यवाही कर राहत प्रदान की जावे। बैठक में लोक निर्माण विभाग के अफजल कादरी ने सड़कों के दुरस्तीकरण के कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी दी वहीं पशुपालन विभाग के डॉ. अभिषेक शर्मा ने जिले में पशुओं में मौसमी बीमारियों की स्थिति व टिकाकरण कार्यक्रम के बारे में बताया। 

शहर के 6 वार्ड हुए चकाचक साफ: 

जिला कलक्टर ने बैठक में नगरपरिषद के सफाई निरीक्षक रामसिंह राजावत से शहर में चल रहे सफाई अभियान की जानकारी ली तो बताया गया कि गत सप्ताह तक वार्ड संख्या 1 से 6 तक की सफाई पूर्ण कर ली गई है। कलक्टर ने आगामी 20 दिनों में समस्त वार्डों की सफाई पूर्ण करने तथा सफाई कार्य नियमित रखने के निर्देश दिए। कलक्टर ने गेपसागर की सफाई के लिए चल रही डिविडिंग मशीन के कार्य के बारे में भी जानकारी ली और इसके द्वारा निकाले गए कचरे को यथास्थान डंप करने के निर्देश दिए।  

सितंबर तक जारी रहेगा हेण्डपंप मरम्मत अभियान: 

बैठक में कलक्टर ने जिले में हेण्डपंपों की मरम्मत के लिए चलाए जा रहे अभियान की प्रगति की जानकारी ली और इसके तहत की जा रही कार्यवाही के बारे में पूछा तो अधीक्षण अभियंता हसनुद्दीन पठान ने जिले में किए दुरस्त किए गए हेण्डपंपांे के बारे में बताया और कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार हेण्डपंप मरम्मत अभियान आगामी सितंबर माह तक जारी रहेगा।   

------------
स्वैच्छिक रक्तदान शिविर निरस्त

डूंगरपुर, 4 अगस्त/चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में बिछीवाड़ा में मंगलवार को प्रस्तावित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर को निरस्त कर दिया गया है। 
कार्यवाहक पीएमओ डॉ. गोकुल प्रजापत ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से जीवन रक्षा फाउण्डेशन द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बिछीवाड़ा में प्रस्तावित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर को स्थगित किया गया है। 

-------------
आज होंगी विद्युत चौपालें

डूंगरपुर, 4 अगस्त/जिले के विभिन्न 33 व 11 केवी विद्युत उपचौकीयों पर मंगलवार को प्रातः 9.30 बजे से 1.30 बजे तक विद्युत चोपाल आयोजित की जायेगी। 
अधीक्षण अभियंता एमबी पालीवाल ने बताया कि इन चौपालों में विद्युत बिलांे की त्रुटी, कनेक्शन सम्बन्धित, लाईन सम्बन्धित, मीटर सम्बन्धित इत्यादि शिकायतो का निस्तारण किया जायेगा। अतः जिन किसी उपभोक्ता को शिकायत दर्ज करवा कर लाभ उठावे ।  उन्हांेने बताया कि विद्युत चौपाल उपखण्ड डूंगरपुर शहर में रतनपुर रोड़, ग्रामीण डूंगरपुर मे शंकर घाटी, बिछीवाड़ा में चुण्डावाड़ा, धम्बोला में ध्ंाबोला, सागवाड़ा शहर में गुलाबपुरा, सागवाड़ा ग्रामीण में दीवड़ा बड़ा, आसपुर मे बनकोड़ा, चितरी  में नादिया, साबला में पिण्डावल विद्युत उपचौकी पर आयोजित की जायेगी। 

------
बैठक स्थगित

डूंगरपुर, 4 अगस्त/सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के तत्वावधान में अनुसूचित जनजाति के राजकीय कन्या छात्रावास में प्रवेश से संबंधित प्रवेश व प्रबंध सलाहकार समिति की 6 अगस्त को विधायक की अध्यक्षता में प्रस्तावित बैठक अपरिहार्य कारणाों से स्थगित कर दी गई है। 
-------------
 

No comments:

Post a Comment