Sunday, August 24, 2014

24-08-2014 समाचार



प्रतिभावान बेटियों को मिली स्कूटी
सरकार की सौगात पाकर प्रफुल्लित हुई बेटियां
फोटो संलग्न

डूंगरपुर 24 अगस्त/ जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के तत्वावधान में रविवार को जिले की 108 प्रतिभावान बेटियों को निःशुल्क स्कूटी का वितरण किया गया। राजकीय मॉडल पब्लिक रेजिडेंशियल स्कुल सुरपुर में एक सादे समारोह में छात्राओं को इन स्कूटियों का वितरण किया गया। 
समारोह के आरंभ में जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के परियोजना अधिकारी बजरंगलाल वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार सत्र 2012-13 में बोर्ड में 65 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाली जनजाति छात्राओं एवं 70 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाली अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग व सामान्य वर्ग की छात्राओं को स्कूटी वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 143 छात्राओं को स्कूटी वितरण प्रस्तावित है जिसमें से 12 छात्राओं को 19 अगस्त को सागवाड़ा में प्रदेश की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे के हाथों स्कूटी का वितरण हो चुका है। उन्होंने इस मौके पर जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के तत्वावधान में संचालित की जा रही विभिन्न प्रकार की योजनाओं के बारे में बताया और छात्राओं व अभिभावकों से आह्वान किया कि वे इसका लाभ उठावें। 
समारोह में बतौर अतिथि पीआरओ कमलेश शर्मा ने स्कूटी को महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए शैक्षिक प्रोत्साहन का प्रभावी माध्यम बताया और कहा कि यह जनजाति अंचल के अभावों को पाटने का सरकार का प्रयास है। अभिभावकों की तरफ से समाजसेवी अशोक पुरोहित ने संबोधित किया और छात्राओं को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार का आभार जताया। इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी जीवनप्रकाश दामा, कनिष्ट लेखाकार  रजनीश चौबीसा, राजेश कटारा, दिनपाल रोत सहित बड़ी संख्या में छात्राएं, अभिभावक व ग्रामीण मौजूद थे।  समारोह का संचालन राजेश पण्डवाला ने किया। 

वंचितों को टीएडी ऑफिस से मिलेगी स्कूटी: 

परियोजना अधिकारी वर्मा ने बताया कि जो पात्र छात्राएं रविवार को स्कूटी प्राप्त नहीं कर पाई है और जिनके नाम इस सूची में सम्मिलित है उन्हें किसी भी कार्यालय दिवस में कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के कार्यालय से स्कूटी प्रदान की जाएगी। इसके लिए पात्र छात्राओं को बोर्ड परीक्षा का मूल प्रमाण पत्र, परिचय पत्र, संबंधित विद्यालय के पहचानकर्ता शिक्षक या अभिभावक के साथ उपस्थित होना होगा।
--------------


फोटो केप्शन: डूंगरपुर/सुरपुर मॉडल आवासीय विद्यालय में स्कूटी वितरण समारोह को संबोधित करते टीएडी परियोजना अधिकारी बीएल वर्मा।
डूंगरपुर/सुरपुर मॉडल आवासीय विद्यालय में स्कूटी वितरण करते अधिकारी।
---------------


No comments:

Post a Comment